SEO Friendly Blog Post Kaise Likhen Jo Aasani Se Rank Kare.

0
53

SEO Friendly Blog Post Kaise Likhen Jo Aasani Se Rank Kare.

SEO Friendly Blog Post Kaise Likhen.

नमस्कार, दोस्तों आज की पोस्ट में आपका स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आप seo फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट कैसे लिख सकते हैं। दोस्तों अगर आप लोग ऐसी किसी पोस्ट की तलाश कर रहे हैं जहां पर आपको seo फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट लिखने के बारे में जानकारी मिल जाए तो दोस्तों आप की तलाश हमारी इस पोस्ट पर आकर खत्म हो जाती है। क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले हैं कि आप seo फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट कैसे लिख सकते हैं। और हम आपको यहां पर ऐसी SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट लिखने के बारे में बताएंगे।

जो आसानी से रैंक कर सके और आपका ब्लॉग गूगल के सबसे पहले पेज पर दिखाई दे लेकिन दोस्तों इसके लिए आपको हमारी पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा। अगर आप हमारी इस पोस्ट को बीच में ही छोड़ देते हैं तो आप SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट अच्छी तरह से नहीं लिख पाएंगे।

आप अपने ब्लॉग को भी गूगल के सबसे पहले नंबर पर नहीं पा सकेंगे। इसलिए दोस्तों आपको इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ना है हम आपको यहां पर जो भी जानकारी बताएंगे उसे हम आपको डिटेल में बताएंगे ताकि आप विस्तार से समझ पाएंगे।

SEO Friendly Blog Post Kaise Likhen Jo Rank Kare.

दोस्तों जाहिर सी बात है अगर आप हमारी इस पोस्ट पर आए हैं तो आप जरूर किसी न किसी वेबसाइट के ब्लॉगर होंगे। तभी आप हमारी इस पोस्ट पर आए हैं दोस्तों शायद आपके साथ भी ऐसी कोई समस्या हो रही है जब आप अपने ब्लॉग पर अच्छे से अच्छा आर्टिकल लिखते हैं। और  मेन हैडिंग, सब हेडिंग, कंटेंट, टाइटल, सब कुछ खूबसूरत तरीके से और खूब मेहनत करने के बाद उसे पब्लिश करते हैं।

लेकिन फिर भी आपका आर्टिकल गूगल सर्च में छठे या सातवें नंबर पर आता है तो यह बात एक ब्लॉगर के लिए बहुत ही ज्यादा बुरी है। तो दोस्तों अगर आप अपनी आर्टिकल को सबसे पहले पेज नंबर पर पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट लिखनी होगी। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप जरूर गूगल सर्च में सबसे पहले पेज नंबर पर आ पाएंगे। तो चलिए दोस्तों अब हम अपना टाइम वेस्ट नहीं करते हैं और आपको अपनी पोस्ट की ओर लेकर बढ़ते हैं।

अगर आप SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट अच्छी तरह से लिखते हैं तो आप की वेबसाइट पर ट्रैफिक बहुत ही अच्छी तरीके से बढ़ने लगेगा। दोस्तों ट्रैफिक बढ़ाना कोई भी छोटे-मोटे बच्चे का काम नहीं है अगर आप किसी वेबसाइट के ब्लॉगर है तो आप समझ गए होंगे कि ट्रैफिक का हमारी वेबसाइट पर कितना ज्यादा महत्व होता है। और इससे हमें क्या क्या फायदे होते हैं तो दोस्तों आपको उदास होने की जरूरत नहीं है आप इस पोस्ट में SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट लिख पाएंगे।

👉मोबाइल से दीवार पर वीडियो कैसे चलाएं ? 2022

SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट लिखने के फायदे।

1) अगर आप SEO फ्रेंडली आर्टिकल लिखते हैं तो इसका मतलब यह होता है कि आप गूगल को बता रहे हैं कि आपने किस टॉपिक पर अपना आर्टिकल लिखा हुआ है।

2) और इससे आपकी साइट का ट्रैफिक भी बढ़ेगा।

3) और आपका आर्टिकल सर्च करने पर गूगल के सबसे पहले पेज में आएगा और ज्यादा से ज्यादा VISITORS होंगे

4) और फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट लिखने से आपकी साइड का रैंक भी बढ़ेगा और इससे आपकी इनकम में भी वृद्धि होगी।

यह सारे फायदे आपकी वेबसाइट पर SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट लिखने से होंगे इसलिए आपको SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट जरूर लिखना चाहिए।

SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखें ?

अब हमने आपको इस बारे में नीचे सारी जानकारी दी रखी है आप उसे फॉलो करें तभी आप इस बारे में सही से समझ पाएंगे।

♦️Blogging के लिए Best Hosting कंपनी कौनसी होती है ?

🔍Online पैसे कमाने के Top 7 बेस्ट तरीके 2022

🔍 पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ? 2022

🔍 Social Media Marketing क्या होता है

1) keyword रिसर्च

दोस्तों अब आप सोच रहे होंगे कि यह कीबोर्ड क्या होता है तो दोस्तों यह कोई ज्यादा बड़ी बात नहीं है जब भी कोई व्यक्ति आपके इस आर्टिकल को जिस नाम से सर्च करता है वह सेंटेंस कीबोर्ड कहलाता है। शायद आपकी समझ में अभी तक नहीं आया है तो हम आपको बता दें जैसे आपके मन में कभी भी कोई सवाल आता है। तो आप उस सवालों को गूगल पर जाकर सर्च करते हैं जैसे हम आपको बता दें। कि (फेसबुक के द्वारा पैसे कैसे कमाए जाते हैं) तो यह हमारा कीबोर्ड हो जाता है दोस्तों अब आप समझ गए होंगे कि कीबोर्ड रिसर्च क्या होता है।

दोस्तों तो यही आपका कीबोर्ड होता है अब हमारा दूसरा सवाल यह है कि आपको किवोर्ड कैसा लिखना है तो इस बात को आप गूगल से भी सर्च करके टूल्स के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन हम आपको यहां पर बता दें कि आपको गूगल कीबोर्ड ऐसा लिखना है जो कि कम शब्दों में सभी को समझ में आ जाए। जब आपका कीबोर्ड competition में कम होगा तो वह जल्दी रैंक करेगा।

आप चाहे तो अपने हिसाब से भी कोई भी अच्छा सा बना कर गूगल कीबोर्ड पैनल के माध्यम से कंपटीशन चेक कर सकते हैं।

2) कीबोर्ड को टाइटल में रखें।

दोस्तों हम आपको यहां पर एक और महत्वपूर्ण बात बता देते हैं आपको जो भी आर्टिकल जिस टॉपिक पर लिखना है उसी के हिसाब से आपको अपना टाइटल बना लेना है। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप अपने आर्टिकल का कीबोर्ड बनाते हैं तो आपको वही कीबोर्ड टाइटल में डालना है। आपको ऐसी गलती कभी नहीं करनी है कि आपने कीबोर्ड में कुछ और लिखा है और टाइटल में कुछ और लिखा है। यह आपकी सबसे बड़ी गलती होगी इसलिए आपको जो भी कीबोर्ड आपने आर्टिकल में लिखा है वही आपको टाइटल में लिखना है।

3) पहले पैराग्राफ में कीबोर्ड का इस्तेमाल करें।

दोस्तों यहां पर आपको एक और ध्यान देने योग्य बातें हम आपको बता दें जब भी आप अपने आर्टिकल को लिखते हैं तो सबसे पहले पैराग्राफ में कीबोर्ड का प्रयोग जरूर करें। क्योंकि यह SEO के लिए मददगार होता है जिस प्रकार हमने कोई भी आर्टिकल लिख दिया है जैसे कि SEO क्या होता है। इसी प्रकार का आपको अपने हिसाब से कीबोर्ड बना लेना है लेकिन आपको अपना जो भी कीबोर्ड लिखना है उसे नेचुरल तरीके से लिखना है। और आप अपने कीबोर्ड को जानबूझकर बार-बार ना लिखें क्योंकि यह गूगल के खिलाफ होता है।

4) हेडिंग और सब हेडिंग का प्रयोग जरूर करें।

दोस्तों अगर आप अपना आर्टिकल लिख रहे हैं तो आपका हेडिंग और सब हेडिंग का इस्तेमाल करना ही एक अपने आप में SEO है। हमेशा आपको आर्टिकल लिखते समय इस बात का ध्यान जरूर रखना है जब आप वहां पर हेडिंग बनाते हैं तो उस के माध्यम से ही सामने वाले व्यक्ति को पता चलता है कि इस आर्टिकल के अंदर क्या लिखा हुआ है।

♦️Blogging के लिए Best Hosting कंपनी कौनसी होती है ?

🔍Online पैसे कमाने के Top 7 बेस्ट तरीके 2022

🔍 पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कैसे करें ? 2022

🔍 Social Media Marketing क्या होता है

जब आप अपने आर्टिकल को लिखते हैं तो आपको वहां पर हेडिंग और सब हेडिंग का इस्तेमाल करना तो आता ही होगा तो दोस्तों आपको अपने आर्टिकल में केवल एक ही हेडिंग बनानी है। और वह हेडिंग आपके कीबोर्ड के नीचे होने चाहिए और आपको एक बात का ध्यान और रखना है।

जैसे कि हम आपको बता दें आपने कोई भी कीबोर्ड ले लिया जैसे कि “फेसबुक पर पोस्ट अपलोड कैसे करें” और आपको यही बात h3 में नहीं लिखनी है। आपको वहां पर ऐसे भी लिख सकते हैं “फेसबुक पर एक अच्छी पोस्ट अपलोड कैसे करें” तो दोस्तों अब आप समझ रहे होंगे आपको एक ही टैग h2 तथा h3 में इस्तेमाल नहीं करना है। आपको उसमें कुछ ना कुछ बदलाव जरूर करना है।

निष्कर्ष–

दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल में SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट लिखने के बारे में ऐसे बेस्ट 4 तरीके बताए हैं जिनके माध्यम से आपका आर्टिकल कंपटीशन में बहुत अच्छी रैंक करेगा। दोस्तों अब आप समझ गए होंगे कि आप किस प्रकार से SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट लिख सकते हैं अगर आपकी समझ में आ गया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। U.

Previous articleOnline Article Writing Se Paisa Kaise Kamae.
Next articleFREE FIRE VS BGMI Me Kaun Best Hai.
हेलो नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Sonam Rajawat है और मैं Agra Uttar Pradesh की रहने वाली हूं, और मैं ग्रेजुएशन कंप्लीट स्टूडेंट हूं। मेरी वेबसाइट “Rajawattrick.com” बनाने का मेरा उद्देश्य था कि में इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक सही जानकारी पहुंचा सकूं। इस वेबसाइट के माध्यम से मैं टेक्नोलॉजी, ब्लॉगिंग, सोशल मीडिया मेक मनी, मार्केटिंग आदि से संबंधित जानकारी टाइम टू टाइम प्रोवाइड करती रहूंगी. दोस्तों यदि आपको कोई सुझाव देना हो या कुछ पूछना हो तो आप हमें हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हम आपकी पूरी सहायता करने की कोशिश करेंगे। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here