एंजेल वन एप क्या है ? (पूरी जानकारी)

0
31

एंजेल वन ऐप क्या है ? (पूरी जानकारी)

हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आपका हमारी वेबसाइट पर तहे दिल से स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि एंजेल वन ब्रोकिंग एप क्या है। और इसे डाउनलोड कैसे कर सकते हैं और इसका यूज कैसे किया जाता है तो दोस्तों यह सारी जानकारी हम आपको आज अपने ब्लॉग में आपको बताने वाले हैं। आपके सभी सवालों का जवाब हमारी इस पोस्ट में आसानी से मिल जाएगा क्योंकि हम आपको यहां पर जो भी जानकारी बताने वाले हैं। उसे विस्तारपूर्वक और ध्यान पूर्वक बताएंगे ताकि आपको इस पोस्ट को समझने में कोई भी परेशानी हो।

एंजल ब्रोकिंग एप क्या है ?

अगर आपके मन में यह सवाल चल रहा है कि एंजल ब्रोकिंग एप क्या है तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें। एंजेल वन ऐप्स स्मार्टफोन के लिए एक मुफ्त शेयर ट्रेडिंग मोबाइल एप्लीकेशन है जो आपको भारतीय शेयर बाजार में व्यापार और निवेश करने के लिए आज्ञा देता है। यह सबसे अच्छी रेटिंग वाले ट्रेडिंग एप्स में से एक है इसका इस्तेमाल आज के समय में बहुत सारे ग्राहक कर रहे हैं। एप्पल और एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए यह उपलब्ध है।

इस ऐप के जरिए आप ट्रेंडिंग तो कर ही सकते हैं और इसके अलावा आप म्यूचल फंड और आईपीओ में निवेश करने के लिए एंजल एप्लीकेशन का प्रयोग कर सकते हैं क्योंकि इसमें कई उपयोगी विशेषता है जो किस प्रकार हैं।

1. लाइव मार्केट डेटा
2. वैयक्तिकृत सलाह
3. संकेतकों के साथ इंट्राडे चार्ट
4. खंडों में एकाधिक घड़ी सूचियां
5. ऑनलाइन फंड ट्रांसफर की सुविधा
6. UPI आधारित भुगतान
7. लेजर, डीपी और फंड रिपोर्ट तक पहुंच

एंजेल वन ऐप आपको ऑफलाइन और ऑनलाइन ट्रेडिंग दोनों सेवाएं देता है ऑफलाइन व्यापार मॉडल यानी की शाखा कार्यालय पड़ोस में ग्राहक सेवाओं को वैयक्तिकृत करने पर केंद्रित है। एंजल ब्रोकिंग का ऑनलाइन व्यवसाय तकनीकी जानकारों और ग्राहकों पर केंद्रित है जो स्वयं व्यापार कर रहे हैं और उन्हें किसी भी डीलर की आवश्यकता नहीं है।

एंजेल वन एप्लीकेशन आपको ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों ग्राहकों को खाते का व्यापार और प्रबंधन करने के लिए सॉफ्टवेयर की रेंज देता है। यह सॉफ्टवेयर मोबाइल ऐप यानी कि एंड्रॉयड और आईओएस वेब ब्राउज़र और विंडोज स्टोर करने योग्य ऐप सहित कई प्लेटफार्म पर उपलब्ध है।

एंजेल वन ऐप द्वारा प्रस्तुत ट्रेडिंग एप्लीकेशन !

एंजेल वन ऐप ग्राहकों के विभिन्न वर्गों को पूरा करने के लिए कई प्रकार की ट्रेडिंग एप्लीकेशन प्रदान करता रहता है

एंजेल वन ऐप

इस ट्रेडिंग एप में आईपीओ और म्यूचुअल फंड में निवेश भी उपलब्ध है तेज और मौसमी निवेशक दोनों के लिए अच्छा काम करता है क्योंकि आप लोगों को पता है क्योंकि हम ज्यादातर व्यापारी होते हैं। ऑनलाइन ट्रेडिंग के साथ-साथ ग्राहकों को अपने मोबाइल या स्मार्टफोन पर रियल टाइम स्ट्रीमिंग कोट्स और चैट, लाइव न्यूज़, मल्टीपल वॉच लिस्ट, ऑनलाइन फंड ट्रांसफर, डीमेट होल्डिंग्स, लिमिट, मार्जिन स्टेटमेंट, ऑर्डर सारांश, और भी ऐसा बहुत कुछ है जो आपको इस एप्लीकेशन में देखने के लिए मिल जाता है। और यह एप्लीकेशन अपने सभी ऑनलाइन ग्राहकों के लिए निशुल्क उपलब्ध है।

Note –:

अगर कोई भी ग्राहक 3 महीने तक किसी भी ऑनलाइन ट्रेडिंग एप का प्रयोग नहीं करता है तो एप की एक्सेस बंद कर दी जाती है। और इसे चालू करवाने के लिए ग्राहक को एंजेल शाखा में जाना पड़ेगा और खाते को फिर से चालू करवाना पड़ेगा। खाते को फिर से चालू करने के लिए लिखित अनुरोध आपको प्रस्तुत करना पड़ेगा।

जैसा कि हमने आपको ऊपर जानकारी में बताया था कि एंजेल वन मोबाइल एप एंड्रॉयड और आईओएस एप पर मोबाइल स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है।

एंजेल वन मोबाइल एप की कुछ प्रमुख विशेषताएं !

एंजेल वन मोबाइल ऐप की प्रमुख विशेषताएं इस प्रकार हैं।

1) स्मार्टफोन, टेबलेट और आईपैड पर आप ऑनलाइन ट्रेडिंग कर सकते हैं।
2) एक्टिविटी केस में ट्रेडिंग कर सकते हैं।
3) एक्टिविटी डेरिवेटिव्स मैं ट्रेडिंग कर सकते हैं।
4) करेंसी डेरिवेटिव्स में ट्रेडिंग कर सकते हैं।
5) म्यूचल फंड और बॉन्ड आदि में निवेश कर सकते हैं।
6) एमसीएक्स एनसीडीईएक्स कमोडिटी में ट्रेडिंग कर सकते हैं।
7) डेरिवेटिव स्थिति में ट्रैक करें !
8) ऑनलाइन फंड ट्रांसफर कर सकते हैं।
9) ट्रेन और विचारों के लिए व्यक्तिगत अधिक सूचना अलर्ट !

एंजेल वन ऐप का प्रयोग कैसे करें ?

जैसा कि हमने आपको ऊपर जानकारी में बताया है कि एंजेल वन ऐप अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध एक मुफ्त मोबाइल ट्रेडिंग एप्लीकेशन है। यदि आप एंजल ब्रोकिंग के ग्राहक हैं तो आप अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर पर चले जाइए लेकिन अगर आपके पास आईफोन है तो आपको एप्पल आइट्यूंस स्टोर में चले जाना है। वहां पर जाकर आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है डाउनलोड करने के बाद आपको इसे इंस्टॉल कर लेना है। तो दोस्तों अब आप भारतीय शेयर बाजार में व्यापार और निवेश करने के लिए तैयार हो चुके हैं।

एंजल मोबाइल एप का प्रयोग करने के लिए महत्वपूर्ण ट्रिक !

1) अगर आपने अपने एंजेल बन ऐप को डाउनलोड कर लिया है और इंस्टॉल कर दिया है तो आपको इसे ओपन करना है। जब आप इसे ओपन करेंगे तो आपको नीचे की तरफ login2 ट्रेड का एक बटन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक कर देना है।

2) अब आप इस के होमपेज पर पहुंच चुके हैं होम पेज पर पहुंचने के बाद आपको ऊपर राइट साइड में एक मैन्यू का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा। आपको उस पर क्लिक करने के बाद ट्रेड लिंक पर क्लिक कर देना है।

3) अब आपको buy/sell लिंक पर क्लिक करना है अब आपको यहां पर उस स्टॉक को खोजना है। जिसे आप खरीदना चाहते हैं खोजने के बाद buy वाले बटन पर क्लिक कर देना है।

4) अब आप को खरीदारी विंडो में पहुंचकर आर्डर विवरण को दर्ज कर देना है और ट्रेड आर्डर स्टेट पर चले जाना है।

5) अब आपको आर्डर संशोधित करना है तो संशोधित कर दीजिए लेकिन अगर आप ऑर्डर रद्द करना चाहते हैं तो बाद में आप आर्डर को रद्द भी कर सकते हैं।

एंजेल one ऐप डाउनलोड कैसे करें ?

जैसा कि हमने आपको ऊपर जानकारी में बता रखा है कि एंजेल वन एप आईफोन और गूगल एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए ही उपलब्ध है। इस ऐप को संबंधित एप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं इस ऐप का उपयोग करके व्यापार करने के लिए आपको एंजेल ब्रोकिंग के साथ एक खाता खोलना पड़ता है।

एंजल ब्रोकिंग एप डाउनलोड कैसे करें ?

Step –1

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के ऐप स्टोर पर चले जाना है और सर्च बॉक्स में एंजेल वन एप लिख कर सर्च कर देना है। इसके बाद आपको इसे डाउनलोड कर लेना है डाउनलोड करने के बाद इंस्टॉल कर लेना है।

Step –2

अब इसमें आपको अपनी एक प्रोफाइल आईडी बनानी पड़ेगी प्रोफाइल बनाने के लिए आपको यहां पर अपना डेट ऑफ बर्थ, मोबाइल नंबर तथा नाम पता डालना पड़ेगा। इतना करने के बाद आपकी प्रोफाइल आईडी बन जाएगी और इसके साथ-साथ आपको यहां पर अपनी ईमेल आईडी भी डालनी पड़ेगी।

Step –3

अब आपको इस ऐप की विभिन्न विशेषताओं का प्रयोग करना है सुविधाओं का प्रयोग करने और स्टॉक, डेरिवेटिव, कमोडिटी, आईपीओ, और म्यूचल फंड आदि के लिए यानी कि आदि में निवेश करने के लिए आप तैयार हो चुके हैं।

एक नजर डालें👉Moj app par video viral kaise kare ? 2022

BGMI Me Headshot Kaise Mare

म्यूचुअल फंड के नुकसान कौन-कौन से हैं ? Mutual funds

BANK ACCOUNT OPEN कैसे करें – जानिए पूरी जानकारी हिंदी में 

आपने क्या सीखा !
आज की इस पोस्ट की सहायता से आप लोगों ने सीखा है एंजल वन एप क्या है और इस ऐप को डाउनलोड कैसे करते हैं और इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है। इन सारे सवालों का जवाब हमने आपको आज की इस पोस्ट में दिया है आशा है आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा।

Previous article5 Best Video Calling Apps For Android
Next articleरेस्टोरेंट का बिजनेस कैसे चालू करें?
हेलो नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Sonam Rajawat है और मैं Agra Uttar Pradesh की रहने वाली हूं, और मैं ग्रेजुएशन कंप्लीट स्टूडेंट हूं। मेरी वेबसाइट “Rajawattrick.com” बनाने का मेरा उद्देश्य था कि में इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक सही जानकारी पहुंचा सकूं। इस वेबसाइट के माध्यम से मैं टेक्नोलॉजी, ब्लॉगिंग, सोशल मीडिया मेक मनी, मार्केटिंग आदि से संबंधित जानकारी टाइम टू टाइम प्रोवाइड करती रहूंगी. दोस्तों यदि आपको कोई सुझाव देना हो या कुछ पूछना हो तो आप हमें हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हम आपकी पूरी सहायता करने की कोशिश करेंगे। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here