धनी एप क्या है धनी एप से पर्सनल लोन कैसे लें ?

0
34
  1. धनी एप क्या है धनी एप से पर्सनल लोन कैसे लें ?

नमस्कार दोस्तों आपका हमारी पोस्ट पर स्वागत है आज के इस पोस्ट में हम आपको धनी एप के बारे में पूरी जानकारी बताने वाले हैं। सबसे पहले हम आपको बताएंगे कि धनि एप क्या है और उसके बाद बताएंगे कि आप धनी एप से पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं हम यहां पर आपको धनी एप से संबंधित पूरी पोस्ट लेकर आए हैं अगर आपको धनी एप के बारे में जानना है।

और धनी एप से पर्सनल लोन लेना है तो आपको हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक सही से फॉलो करना होगा। अगर आप हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक सही से फॉलो करते हैं तो हम आपको भरोसा दिलाते हैं आप धनी एप के बारे में जान भी पाएंगे और धनी एप से पर्सनल लोन भी ले पाएंगे।

धनी एप क्या है ?

जैसा के दोस्तों आप सभी लोग जानते हैं आज का समय टेक्नोलॉजी का समय है आज के समय में टेक्नोलॉजी में बहुत ही ज्यादा बढ़ोतरी होती जा रही है। और टेक्नोलॉजी का जमाना होने के कारण आप को बैंक से लोन लेने के लिए इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है। अगर आपको धनी एप से लोन की प्राप्ति करनी है तो इंडिया बुल्स धनी आप को लोन देने में मदद करेगा।

अगर आप धनि के द्वारा पर्सनल लोन लेते हैं तो आपको यहां पर ₹1000 से लेकर 1500000 रुपए तक का लोन दिया जाता है इसके लिए आपको ज्यादा डॉक्यूमेंट की जरूरत भी नहीं पड़ती है। इसके लिए सिर्फ आधार कार्ड की जरूरत पड़ती है और धनि एप के बारे में बात करें तो धनी एप को आज के समय में 10 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। तो दोस्तों आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि धनि एप एक भरोसेमंद एप्लीकेशन है तभी यह लोगों द्वारा इतना पसंद किया जा रहा है।

इंडियाबुल्स धनी एप क्या है ?

दोस्तों हम आपकी जानकारी के लिए बता दें इंडियाबुल्स धनी एप के चेयरमैन और संस्थापक समीर गहलोत जी हैं इंडियाबुल्स कंपनी ने भारत में अपने पहले कदम 1999 में रखे थे। और इसकी स्थापना भारत में 1999 में ही हुई थी और इसकी स्थापना 1999 में होने के कारण आज हमारे भारत की सभी पुरानी कंपनियों में शामिल हो चुकी है।

और इस कंपनी के मुख्य कार्य की बात करें तो इस कंपनी का मुख्य काम लोगों को ऑनलाइन लोन उपलब्ध कराना है। लेकिन इस कंपनी ने एक और फीचर लॉन्च कर दिया है जिसकी सहायता से आप धनी एप से गेम खेल कर भी बहुत सारे पैसे कमा सकते हो और इसके साथ साथ यह कंपनी हेल्थ के लिए डॉक्टर भी प्रोवाइड करती है।

अगर आपको अपनी हेल्थ से संबंधित कोई भी समस्या है तो आप इस एप्लीकेशन में जाने के बाद किसी भी डॉक्टर को अपनी समस्या बता सकते हैं जिससे कि वह डॉक्टर आपकी समस्या का उपाय निकाल कर बताएगा।

इन्ही सभी कारणों की वजह से यह इंडिया की सभी बड़ी कंपनी में समार है और इसका हेड क्वार्टर हरियाणा के गुड़गांव जिले मे उपस्थित है।

♦️फिक्स डिपॉजिट ( FD ) क्या है और इसके क्या फायदे हैं?

धनी एप से पर्सनल लोन कैसे लें ?

धनी एप से पर्सनल लोन लेने के लिए हम आपको नीचे कुछ टिप्स बता रहे हैं आपको हमारी टिप्स को सही से ध्यान पूर्वक फॉलो करना होगा। अगर आप हमारी इस स्टेप्स को सही से बोलो नहीं करते हैं तो आप धनी एप के द्वारा लोन नहीं ले पाएंगे इसलिए आपको हमारी स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा।

1) सबसे पहले आपको धनी एप डाउनलोड कर लेना है डाउनलोड करने के बाद आपको इसे इंस्टॉल करना होगा इंस्टॉल कर लिया हो तो आपको इसे ओपन कर लेना है।

2) अब आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा जैसे ही आप इसमें अकाउंट बना लेंगे तो आप इस के होम पेज पर पहुंच जाएंगे। होम पेज पर पहुंचने के बाद आपको इंस्टेंट क्रेडिट लाइन का एक ऑप्शन दिखाई दिख रहा होगा आपको उस पर क्लिक कर देना है।

धनी एप से लोन कैसे लें ?

3) अब आपको आगे Avail नाव के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है अब आपके सामने कुछ डिटेल ओपन हो जाएंगे उसे आप को अच्छे से पढ़ना है पढ़ने के बाद आपको नीचे की तरफ से स्क्रोल कर देना है।

4) जब आप स्क्रोल करेंगे तो आपके सामने नीचे दो ऑप्शन आ जाएंगे पहला विथ डॉक्यूमेंट अपलोड दूसरा आधार कार्ड केवाईसी यानी कि आपको यहां पर केवाईसी भरनी पड़ेगी। अब आपको यहां पर आधार कार्ड की केवाईसी भर देनी है तो इसके लिए आपको केवाईसी वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

5) अब आपको यहां पर सबसे पहले आधार कार्ड नंबर डालना होगा इसके बाद कैप्चा को फील करके अब जेनरेट ओटीपी पर क्लिक करना है। लेकिन इसके लिए आपके पास आधार कार्ड में लिंक मोबाइल नंबर अवश्य होना चाहिए।

धनी एप से लोन कैसे लें ?

6) जब आप ओटीपी पर क्लिक करेंगे तो आपके आधार कार्ड में जो भी मोबाइल नंबर लिंक है आपके उसी मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। अब आपको ओटीपी वैल्यू वाले ऑप्शन में ओटीपी को दर्ज कर देना है और शेयर कोड में जो पिन आपने डाला है। उसी पिन से आप दोबारा इसे खोल सकते हैं ओटीपी और शेयर कोड डालने के बाद आपको आगे की तरफ बढ़ जाना है।

7) अब आगे की तरफ आपसे आपकी पर्सनल इंफॉर्मेशन पूछी जाएगी जैसे की जीमेल आईडी, मंथली इनकम और पैन कार्ड भी पूछा जाएगा आपको यहां पर वह सारे डॉक्यूमेंट फील कर देने हैं फील करने के बाद agree and continue टैप कर देना है।

8) हम आपको यहां पर प्रि अप्रूवल इंस्टेंट क्रेडिट लाइन पढ़ने के लिए कहा जाएगा आपको वह सारी लाइन सही से पढ़ लेनी है और आगे बढ़ जाना है।

धनी एप से लोन कैसे लें ?

9) अब आगे स्टेप्स में पहुंचने के बाद आप देख सकते हैं आपके वॉलेट में कुछ रुपए आ गए होंगे आपको कंफर्म पर क्लिक कर देना है। और आगे बढ़ना है और आपको इसमें यह भी पता चल जाएगा कि आपके वॉलेट में कितने रुपए का लोन है चुका है।

बैंक की डिटेल !

10) अब इतनी प्रोसेस पूरी करने के बाद आपको यहां पर बैंक डिटेल डालनी पड़ेगी और बैंक डिटेल डालने के लिए आपको यहां पर तीन ऑप्शन भरने को कहा जाएगा। सबसे पहले सेलेक्ट बैंक और दूसरा अकाउंट नंबर और तीसरा आईएफसी कोड यह तीन ऑप्शन आपको वहां पर फिल करके वैलिडेट अकाउंट पर क्लिक कर देना है।

11) यहां से आगे आपको अपने बैंक के नेट बैंकिंग का यूजर आईडी और पासवर्ड को डालना पड़ेगा अब आपके सामने पेमेंट डिटेल आएगी टीक करें और एक्सेप्ट करके आगे बढ़े।

12) अब देख सकते हैं यहां पर हाई सिक्योरिटी पासवर्ड डालने का ऑप्शन आएगा यहां पर आपको बैंक के द्वारा भेजे गए ओटीपी को डालकर कंफर्म कर लेना है जिससे कि आपका हाई सिक्योरिटी पासवर्ड कंफर्म हो सके।

👉बैंक में खाता कैसे खोलें ? 2022

धनी एप से लोन कैसे लें ?

13) अब आपको यहां पर कुछ समय के लिए इंतजार करना है आप देख सकते हैं आपको यहां पर सारी ट्रांजैक्शन लिस्ट दिखाई दे रही होगी आपको आगे बढ़ जाना है।

14) अब आपके सामने फुल केवाईसी अपडेट करने के लिए ऑप्शन आ जाएगा इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है अपग्रेड के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

15) आपके सामने अब कांग्रेचुलेशन लिखकर आ जाएगी यानी कि इंस्टेंट क्रेडिट लाइन आपकी एक्टिवेट हो चुकी है अब आपको वॉलेट पर क्लिक करके अपना वॉलेट बैलेंस चेक कर लेना है। आपके रुपए आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए गए हैं अब आप चाहे जहां पर इन रूपयो का प्रयोग कर सकते हैं चाहे आप रिचार्ज कर सकते हैं या फिर ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।

निष्कर्ष
दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने आप लोगों को बताया है कि धनि एप क्या है तथा धनी एप से पर्सनल लोन कैसे लिया जा सकता है। यह सारी जानकारी हमने आपको आज की इस पोस्ट में बताई है और इसके साथ-साथ हमने सभी जानकारी आपको विस्तार पूर्वक बताइ है। उम्मीद करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी।

Previous articleडोमेन नेम और वेब होस्टिंग कैसे खरीदें ?
Next articleगाड़ी का इंश्योरेंस कैसे चेक करें ?
हेलो नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Sonam Rajawat है और मैं Agra Uttar Pradesh की रहने वाली हूं, और मैं ग्रेजुएशन कंप्लीट स्टूडेंट हूं। मेरी वेबसाइट “Rajawattrick.com” बनाने का मेरा उद्देश्य था कि में इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक सही जानकारी पहुंचा सकूं। इस वेबसाइट के माध्यम से मैं टेक्नोलॉजी, ब्लॉगिंग, सोशल मीडिया मेक मनी, मार्केटिंग आदि से संबंधित जानकारी टाइम टू टाइम प्रोवाइड करती रहूंगी. दोस्तों यदि आपको कोई सुझाव देना हो या कुछ पूछना हो तो आप हमें हमारी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट कर सकते हम आपकी पूरी सहायता करने की कोशिश करेंगे। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here